Thursday, August 28, 2014

Jab Sab 1 Hnge,Tabhi Desh Me Kam Neek Honge...


#luv_care_share

Mujhse meri Dharm-jaat na pucho..Insan hu insa rhne do.


BhUt hai dost mere pr kisi se me dhram uska puchta nhi... 
duniya krti hai hindu-muslim pr me in bato ki parvaah krta nhi..
dekhne me mere sare yaar ek se h mera "ram" b or mera "irfan" b.
tum kisi ko isliye pasnd nhi krte kyuki vo kala hai,chota hai ya mota hai..
mere yaar body,colour hsape n size chijo k liye bane h insano k liye nhi...
fark to soch ka hai wrna khud soch k dekh looo.
hum surj dekh sury namskar krte h,to humare muslim bhai  surj ki pheli kiran se roja start krte hai..
yha chand ko dekh ladkiya pati k vart rkhti hai...ye eid k liye chand ka didar krte hai..
god ishwar allha or bhagwan sab ko pujeta hai insan,insaniyat se bhad k koi dharm nahi h..
inke ramzan me n "ram or humari diwali me "ali",frk soch hai hai sirf..
Wrna school ki vo pledge yaad hai jo school me har subhe bola krte the..
we all are Indians,class me koi jaat nahi koi aukat ki baat nahi bus roll no hote the..
logo ko unki jaat se anka jata hai,yha sbke liye ek ayinaa nhi h sbko biraderi k suraakh se jhakaa jata hai..
unch-nich krne walo ko itna mai bta du,jb kahi pyas se maroge to pani pilane wale ki tum jaat nahi puchoge.
kisi bhuke ko khana khila dena,kisi rote ko hessa dena...koi puche tujhse tera dharm to  insaniyt bta dena.

"jb pani pyas se nhi puchta k tu kya hai,jb roti aag se nahi puchti tu kiske pet me jyegi..
jb suraj sabko ujala deta hai to,tu to insab se milkr bna ek insan h tujhe akal kab ayegi"

Chot lagne pr khoon sabka lal ayega,dukhi hone pr sabki ankho se ansu ayega..
TU karm krne aya hai duniya mai vahi kr,wrna khud ko rab smjhega to muh ki khyega..

Fark rang-roop jaat-biraderi ka nahi hai....mere yaar soch ki baat h sidha sa hissab hai..
pyar ki koi jaat nahi hoti,sabko khus rhne ka huq hai sab sth rhnge tabhi aabad rhnge..

koi karishma ya chmtkar nahi hoga hum honge sth to koi  atankwaad nahi hoga..
sabke liye unka dhram ka apna maan hai,pr jha soch ki baat aye to sabse phele tu insaan hai..

jis din hum ek ho gye to smjh lena sare kaam neek ho gaye,koi us din hindu-muslim nahi krega..
kisi k khne pr koi dhram-biraderi  pr nahi ldega,tb eid pr mithayi btnegi or diwali sheer pkega.






No comments:

मामला मलाल का...

हम इंसान हमेशा और अच्छे या ज्यादा की ख़ोज में अपने ही ख्यालों को उम्मीदों की खाद देते रहते है। पर देखा जाए है तो ये एक चक्र ही मैं अपने अनुभ...